logo

श्याम रजक जदयू में शामिल हुए, एक सप्ताह पहले राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफ दिया था 

jdu0122.jpg

पटना  

पूर्व RJD नेता श्याम रजक जदयू में शामिल हो गये हैं। पूर्व RJD नेता ने 22 अगस्त को अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। यह जदयू में उनकी दूसरी पारी है। पिछली बार भी वह राजद से सीधे जदयू में आए थे और इस बार भी वह ऐसा ही करने जा रहे हैं। एक मीडिया एजेंसी से बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें उनकी पसंदीदा फुलवारीशरीफ विधानसभा सीट के लिए जदयू से भरोसा मिल गया है। एक जनवरी को वह जदयू में जाकर अभी से विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए काम करना शुरू कर देंग। 

ऊर्जा मंत्री के रूप में चर्चित रहे

बिहार में जब राजद-कांग्रेस की सरकार थी तो श्याम रजक ऊर्जा मंत्री के रूप में चर्चित रहे थे। 2005 के बाद से जब बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुर्सी संभाली तो भी श्याम रजक राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के वफादार बने रहे। लेकिन इसके बाद फिर पार्टी में उचित स्थान नहीं मिलने के कारण उन्होंने सत्ताधारी जदयू का दामन थाम लिया था।


JDU में शामिल होने पर पूर्व राजद नेता श्याम रजक ने कहा, "मैं काम करना चाहता हूं और नीतीश कुमार ऐसे नेता हैं जो काम पर ध्यान देते हैं... वो उन लोगों के लिए काम कर रहे हैं जो आजादी के 75 साल बाद भी पिछड़ रहे हैं। RJD में रिश्ते कार्यकर्ताओं के नहीं हैं. ये सिर्फ परिवार के सदस्यों के हैं।"

Tags - Shyam Rajak JDU resigned RJD  Bihar Bihar News Bihar latest News